Details, Fiction and अदरक से होने वाले नुकसान के बारें में

Wiki Article



अदरक में एंटीऑक्सिडेंट होते है जो एंजाइमा के लक्षणों को कम करने में मदद करते है। आप अदरक का उपयोग चाय में या रस निकाल कर या फिर कच्‍चे ही कर सकते है। यह आपकी त्‍वचा रोगों जैंसे मुंहासे, फुंसीयां, काले दाग आदि को दूर करने में मदद करते है। (और पढ़े – गोरी त्वचा पाने के लिए चेहरे पर नींबू का इस्तेमाल करने का तरीका )

अदरक के गुणों के बारे में इतना कुछ सुनने के बाद उसके साइड इफ़ेक्ट की बात गले नहीं उतरती?

अदरक के पानी में मौजूद विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट और मिनरल कई प्रकार के स्वास्थ्य लाभ दे सकते हैं. जी मिचलाना, कोलेस्ट्रॉल और सूजन कम करने में अदरक का पानी फायदेमंद हो सकता है.

इसका प्रयोग से भोजन स्वादिष्ट और सुपाच्य हो जाता है साथ ही स्वास्थ्यवर्धक भी

Want to work with us? Trying to share some comments or recommendation? Have a business possibility to talk about?

(और पढ़े – अदरक के फायदे, औषधीय गुण, उपयोग और नुकसान…)

संक्षेप में, यदि आप विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं के लिए प्राकृतिक समाधान पसंद करते हैं, तो अदरक एक ऐसी जड़ी बूटी है जिसे आपको हमेशा अपने रसोई घर में रखना चाहिए। किसी भी चीज़ का अत्यधिक मात्रा में सेवन चाहे वो प्राकृतिक ही क्यों न हो, वह समस्या पैदा करने के लिए बाध्य है। लेकिन अगर आप सामान्य तौर पर अच्छे स्वास्थ्य में रहते हैं तो आप मजे से बिना किसी चिंता के अदरक की चाय का आनंद उठा सकते हैं। परन्तु याद रहे अदरक के दैनिक सेवन को चार ग्राम तक ही सिमित रखें। :)

अमेरिका हमेशा से साउथ चाइना सी पर बढ़ते ड्रैगन के दब दबे को कम करना चाहता है और उनका मानना है कि फिलीपींस भी इस प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा साबित हो सकता है.

(और पढ़े – त्वचा के बड़े रोम छिद्रों को कम करने के घरेलू उपाय)

-ज्यादा अदरक के सेवन से ब्लड शुगर का लेवल कम होने की संभावना बनी रहती है.

कुछ मामलों में पाया गया है कि अदरक गंभीर एलर्जी प्रतिक्रियाओं, जैसे कि श्वास में कठिनाई, गले बंद होना, होंठ व जीभ में सूजन, खुजली व रैशिस आदि का कारक है। ऐसे मामलों में, अदरक की खपत को तुरंत बंद कर देना चाहिए और अच्छे डॉ.

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

सुबह खाली पेट नींबू पानी पीने के फायदे

यही नहीं अदरक के पानी here के सेवन से एचडीएल के लेवल में बढ़ोतरी हो सकती है, जिसकी वजह से दिल का स्वास्थ्य ठीक रह सकता है.

Report this wiki page